Friday, February 1, 2008

Lehman पर कुछ ख़याल

मैं असंख्य छोटे MBA में से एक हूँ, यह बात मैं अच्छी तरह जानता हूँ। यह भी सत्य है कि मेरे से अच्छे बहुत सारे लोग हैं। और इसमे भी कोई शक नही कि काफी सारे लोग मेरे से बेहतर company deserve करते हैं ।

लेकिन तब भी, मेरी असली कीमत क्या है? मैं I Banker बनूँगा कि नही, ये बात एक HR कैसे निर्धारित कर सकता है? वह मेरे से 6- 7 सवाल पूछ के यह कैसे बता सकता है कि मेरे में 'वो' बात है कि नही? मैं यह नही कहता कि मैं सबसे चतुर हूँ, लेकिन मैं किसी से कम भी नही हूँ।

नही lehman , तुम गलत हो। तुम मेरे भविष्य का फैसला नही कर सकते। तुम मेरे आने वाले कल कि भविष्यवाणी करने के काबिल ही नही हो। मैं यह प्रमाणित करके दिखाऊँगा कि मैं भी एक I Banker बन सकता हूँ, ....... न केवल बनने के सक्षम हूँ, बल्कि मैं इतना अच्छा बनूँगा कि तुम्हे ग़म होगा कि तुमने मुझे आज क्यों नही लिया जब मैं पूरे दिल से तुम्हारे पास आने के लिए दो साल से मेहनत कर रहा था ।

मैं साबित करूंगा कि मुझे न लेने का तुम्हारा निर्णय कितना गलत था.....



" कशमकश को छोड़ दे तू,
रुख हवा का मोड़ दे तू
खाली पैमाना है तेरा,
हो सके तो तोड़ दे तू"

2 comments:

Blogger said...

I know u'll do it :)

Pilot-Pooja said...

Good to see the undying spirit in you!